दिल्ली में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 29 हजार के करीब

delhi-coronafile-image.jpg

नई दिल्ली :  दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) वायरस (virus) संक्रमण के मामले अब 29 हजार के करीब पहुंच गए हैं। रविवार को जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1282 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 28 हजार 936 हो गई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 812 तक पहुंच गई है।

रविवार रात को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली (Delhi) में फिलहाल कोरोना (corona) के 17 हजार 125 संक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं 10 हजार 999 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पातल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

बीते 24 घंटे में दिल्ली में लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब हुए हैं। दूसरी तरफ दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद (Arvind) केजरीवाल (Kejriwal) ने रविवार की सुबह कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने फैसला लिया है कि अब दिल्ली (Delhi) सरकार के अधीन आने वाले अस्पताल सिर्फ दिल्ली (Delhi)  वालों के लिए आरक्षित होंगे,

जबकि एम्स, सफदरजंग और राम मनोहर लोहिया जैसे केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोई भी मरीज अपना इलाज करा सकता है। दिल्ली (Delhi) सरकार और केंद्र सरकार दोनों के अस्पतालों में 10,000- 10,000 बेड हैं।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top