देश में 24 घंटे में 18,222 कोरोना वायरस के केस आए सामने

corona-file-image-2.jpg

नई दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में 18,222 नए कोरोना (Corona) के मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते कोरोना (Corona) ने 228 लोगों की जान कोरोना (Corona) के चलते चली गई। देश में कुल केस का आंकड़ा बढ़कर 1,04,31,639 पर पहुंच गया है।

इनमें 2,24,190 लोग अस्पताल (Hospital) में अभी भी इलाज करवा रहे हैं। 1,00,56,651 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही देश में 1,50,798 लोग अब तक कोरोना (Corona) के शिकार हो चुक हैं।

हर्षवर्धन ने कहा- अगले कुछ दिनों में उपलब्ध हो जाएगा टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश की समूची आबादी का टीकाकरण जल्द ही हकीकत में तब्दील हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में टीके उपलब्ध हो जाएंगे और स्वास्थ्यकर्मियों जैसे जोखिम वाली आबादी को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी।

चेन्नई में राजीव गांधी राजकीय अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण पूर्वाभ्यास की समीक्षा करने के बाद हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘ अगले कुछ दिनों में और साथ ही निकट भविष्य में, हम इन टीकों को प्राथमिकता के आधार पर उन लोगों को लगा सकेंगे सकेंगे, जिन्हें सबसे ज्यादा खतरा है।

सरकार पहले ही इसकी योजना को सार्वजनिक कर चुकी है।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र ने टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का पता लगाने के लिए नए कोविड-19 मंच की शुरुआत की है और साथ ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र भी जारी कर रही है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top