भारत-चीन बॉर्डर के नजदीक भारतीय वायुसेना का नाइट ऑपरेशन

air-force-file-image.jpg

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन (China) के साथ जारी गतिरोध के बीच कल देर रात भारतीय (Indian) वायुसेना (Air Force) के जवानों ने ऑपरेशन करते हुए अपना जौहर दिखाया है।

एयरफोर्स (Air Force) के जवानों ने चिनूक, मिग-29, अपाचे सहित अन्य आधुकनिक तकनीक वाले फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर नाइट ऑपरेशन किया।

भारत-चीन (India-China) सीमा (Border) के पास एक फॉरवर्ड एयर बेस में वरिष्ठ फाइटर पायलट ग्रुप कैप्टन ए राठी ने कहा, ‘नाइट ऑपरेशन अचानक होता है। भारतीय (Indian) वायुसेना (Air Force) किसी भी परिस्थिति में आधुनिक प्लेटफार्म और अपने उत्साही जवानों की मदद से ऑपरेशन के पूरी तरह से प्रशिक्षित और तैयार है।’

इससे भारतीय (Indian) वायु (Air) सेना (Force) के मिग-29 लड़ाकू विमानों ने भारत-चीन (India-China) सीमा (Border) के पास एक फॉरवर्ड एयरबेस पर नाइट ऑपरेशन किया। साथ ही सीमा के पास अपाचे ने भी रात में अपना जौहर दिखाया।

आपको बता दें कि भारतीय (Indian) वायु (Air) सेना (Force) का एक AN-32 परिवहन विमान उत्तराखंड के चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर लैंड कराया गया। इसके अलावा भारत-चीन सीमा के पास एक फॉरवर्ड एयरबेस पर चिनूक हेलीकॉप्टर से रात में ऑपरेशन किया गया।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top