भारतीय सेना का ड्रैगन को जवाब लद्दाख में तैयारी का वीडियो दिखा

india-vs-china-file-image.jpg

नई दिल्ली : लद्दाख में सीमा (border) पर चीन (china) से जारी तनाव के बीच भारतीय (indian) सेना (army) पूरी तरह सतर्क और तैयार है। चीन पिछले कुछ दिनों से सीमा (border) पर अपने सैनिकों की तैयारी का वीडियो जारी कर रहा है।

इस वीडियो में भारतीय (indian) सेना (army) की जल, थल और नभ की तैयारी दिखाई दे रही है। सेना (army) के इस वीडियो को चीन (china) को जवाब माना जा रहा है।

वीडियो में भारतीय सेना की कड़ी तैयारी

केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी इस 2 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में सेना के आसामान से लेकर जमीन तक की तैयारियों और प्रशिक्षण को दिखाया गया है। यहां तक कि रात में भी भारतीय सेना किस सजगता से इस दुर्गम इलाके में अपना परचम लहराती है यह भी इस वीडियो में है।

टैंक से लेकर पैदल सेना भारत की जबर्दस्त तैयारी

वीडियो में भारतीय (indian) सेना (army) की लद्दाख में टैंक से लेकर पैदल सेना की तैयारी को दिखाया गया है। यानी भारत के जांबाजों के लिए कोई लक्ष्य मुश्किल नहीं। हर वक्त सतर्क, हर वक्त निशाने पर दुश्मन वाला यह वीडियो दुश्मनों के लिए चेतावनी है।

हर तरह के युद्ध के लिए तैयार

वीडियों में जवानों को हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहने वाले प्रशिक्षण को भी दिखाया गया है। कहीं भी कहीं भी सूत्र वाक्य के साथ हेलिकॉप्टर से जवानों की जंपिंग और पैराशूट के जरिए जमीन पर उतरना और दुश्मनों को नेस्तनाबूद करने को भी दिखाया गया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top