देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 96 हजार नए केस आए सामने

coronavirus-FILE-IMAGE.jpg

नई दिल्ली: देश में अब तक आठ करोड़ से ज्यादा कोरोना (Corona) वैक्सीन (Vaccine) की डोज दी जा चुकी है। इसके बावजूद संक्रमण मामलों की रफ्तार रुक नहीं रही है। अब दुनिया में सबसे ज्यादा केस हर दिन भारत (India) में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 96,982 नए कोरोना (Corona) केस आए और 446 लोगों की जान चली गई है। हालांकि 50,143 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले दिन एक लाख तीन हजार नए कोरोना केस आए थे।

एक समय ऐसा था जब देश में कोरोना (Corona) संक्रमण की संख्या घटने लगी थी। इस साल 1 फरवरी को 8,635 नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे। एक दिन में कोरोना मामलों की ये संख्या इस साल सबसे कम थी। देश में अबतक कोरोना (Corona) वायरस (Virus) के लिए कुल 25 करोड़ 2 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 12 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए।

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही दिल्ली सरकार

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना (Corona) वायरस (Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है।

इस पर विस्तार से बातचीत चल रही है , साथ ही कर्फ्यू के समय पर भी विचार किया जा रहा है, और यह वक्त रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक का हो सकता है।’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है पर लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है।

महाराष्ट्र में पेट्रोल पंप, फल विक्रेताओं, सुरक्षा सेवाओं को पाबंदियों से छूट

महाराष्ट्र में सोमवार रात से लागू हुए लॉकडाउन के दायरे से पेट्रोल पंप, सरकारी और निजी सुरक्षा सेवाओं और फल विक्रेताओं को भी कड़े प्रतिबंध के दायरे से बाहर रखते हुए इन्हें आवश्यक सेवाओं की लिस्ट में जोड़ दिया गया है।

संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार यह छूट दी गई है। हालांकि, सोमवार को जारी संशोधित आदेश में जिन प्रतिष्ठानों के कार्यालयों को संचालन की अनुमति दी गई है। उनके कर्मचारियों को जल्द से जल्द टीकाकरण कराना होगा।

 

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top