ड्रैगन के खिलाफ बोलने पर अमूल का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक

amul-india-file-image.jpg

एक तरफ जहां सीमा पर तनाव के बीच भारत-चीन (india-china) के बीच शनिवार को कमांडर स्तर की वार्ता मोल्डो में चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ दुनिया भर में डेयरी प्रोडक्टर को लेकर अपनी पहचान बना चुके अमूल (Amul) के सोशल मीडिया एकाउंट को ट्विटर ने शुक्रवार को ब्लॉक कर दिया था।

हालांकि, अब उसके अमूल के ट्वीटर पेज को दोबारा चालू कर दिया गया है। अमूल (Amul) ने चाईना (china) मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट किया था- ‘एग्जिट द ड्रैगन’। इस क्रिएटिव के कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…

अमूल (Amul) टॉपिकल में लाल और सफेद ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल (Amul) गर्ल को अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए दिखाया गया। इसके पीछे चीनी वीडियो-शेयरिंग मोबाइल एप टिकटॉक का लोगो भी देखा जा सकता है।

इसके अलावा इस क्रिएटिव में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है कि अमूल ‘Made In India’ ब्रैंड है और इसका फोकस पीएम नरेंद्र मोदी की ‘आत्मनिर्भर’ मुहिम पर है।

सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

ट्वीटर यूजर अद्वैत काला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ट्वीटर ने इस तरह की वफादारी उस देश के प्रति दिखाई है जिसने उसके ऊपर बैन लगा रखा है। अमूल भारतीय है और उस पर गर्व है।

जबकि एक अन्य ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि अमूल को ट्वीटर ने कुछ मिनट के लिए ऐसा करने पर ब्लॉक कर दिया जबकि चीन ने उसे अपने देश में इजाजत नहीं दी है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top